सूरज मौर्या

8 फरवरी 2020 को उल्हासनगर शहर में ऐसी घटना घटी, जिसे देखकर पुलिस विभाग और प्रशासन को अपंग होने की उपाधि देना गलत नहीं होगा।

कोलसेवाड़ी, कल्याण पूर्व में रहने वाले शख़्स सलीम शेख़ ने आज वो कर दिखाया जिसे करने की हिम्मत सभी में नहीं होती। शरीर से अपंग सलीम चलने के लिए बैसाखी का सहारा लेते है। लेकिन आज इनकी बैसाखी वो कर गयी जिसे करने के लिए पुलिस विभाग सुस्ती दिखता है।

दोपहर 2.30 बजे कड़ी धूप में सलीम चौक के बीच खड़े हो कर ट्रैफिक क्लियर कर रहे थे। हालांकि कई वाहन चालक ऐसे भी थे जो उनकी बात नहीं सुन रहे थे, लेकिन कई ऐसे भी थे जो उनके निर्देशों का पालन कर, उनका मनोबल बड़ा रहे थे।

सलीम बताते है कि वो पिछले दो दिनों से श्री राम चौक पर आ कर ऐसा कर रहे है। इसके पीछे उनका कोई व्यक्तिगत लाभ नहीं है। वो ये सब सिर्फ़ समाज सेवा के लिए कर रहे है। लेकिन पिछले दो दिनों में उनसे मिलने प्रसाशन का कोई अधिकारी नहीं आया।

मुंबई जैसे महानगर से मात्र 50 किलोमीटर दूर बसा है उल्हासनगर। श्री राम चौक, यह उल्हासनगर का बहुत ही भीड़-भाड़ वाला चौक है। यह चौक कल्याण, उल्हासनगर कैम्प 1, कैम्प 2, कैम्प 3, कैप्म 4 और कैम्प 5 को जोड़ता है। जिस वजह से यहां वाहनों का लगातार आना जाना लगा ही रहता है।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments