सूरज मौर्या

उल्लासनगर के दो बिस्कुट कंपनियों पर प्रशासन ने नियमों का पालन ना करने पर की कार्यवाही। यह बिस्किट कंपनियां क्रमशः उल्हासनगर प्रभाग समिति – 3 के अंतर्गत आती है। पार्वती और भारत प्रोडक्शन ये दो बिस्किट कंपनियां लॉकडाउन में प्रशासन द्वारा कंपनी चलाने के लिए दिए गए ज़रूरी दिशा-निर्देशो का पालन नहीं कर रही थी। जिस कारण उल्हासनगर पालिका ने पार्वती फूड के मालिक चंदर लाल गमबानी और भारत फूड के मालिक हरि केशवानी, नामदेव केशवानी और केशवानी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की।

सहायक आयुक्त गणेश शिंपी ने मीडिया को बताया, ” 18 अप्रैल 2020 की दोपहर प्रशासन ने दोनों ही कंपनियों की जांच की। जहां उन्होंने पाया कि दोनों ही कंपनीयां प्रशासन द्वारा दिए गए किसी भी गाइड लाइन का पालन नहीं कर रही थी। अब प्रशासन उपयुक्त कंपनियों पर कानूनी कार्यवाही कर रही है।”

बता दें कि, कंपनी में न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था। न ही कंपनी में मजदूरों के लिए हैंड सेनिटाइजर और मास्क की सुविधा थी। प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार बग़ैर थर्मल स्कैनिंग के किसी भी मजदूर को कंपनी में प्रवेश न दिया जाए लेकिन कंपनी में थर्मल स्कैनिंग भी नहीं था।

पूरा विश्व कोरोना नामक महामारी को झेल रहा है। भारत में महीनेभर के लॉकडाउन के बावजूद भी कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या में कमी नहीं आयी है। ऐसे में अगर देश की आम जनता ने समझदारी न दिखाते हुए सरकार का सहयोग नहीं किया तो इसके परिणाम हानिकारक हो सकते है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of