बीनू वर्गिस उर्फ काला कौआ

काला कौआ (Kala Kauwa) बोले तो बीनू वर्गिस (Binu Verghese)। ठाणे में रहता है। आरटीआई एक्टिविस्ट है। हफ्ताखोरी के तीन-तीन एफआईआर दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत पर है। फिर भी नहीं सुधर रहा। अपने ख़ास पंटर हैरिसन डिमेलो (Harrison D’mello) से एक न्यूज़ ट्वीट करवाई फिर आरोपी से पांच लाख रुपये हफ्ता मांग लिया। 

कुछ दिन पहले ठाणे के ही रहनेवाले रमेश गुप्ता (Ramesh Gupta) की कार से दबकर एक बिल्ली का बच्चा मर गया था। काला कौआ (Kala Kauwa) को घटना की सीसीटीवी फुटेज मिल गई। चूँकि रमेश गुप्ता काला कौआ के ‘दोस्त’ हैं इसलिए उसने फुटेज को खुद न ट्वीट कर हैरिसन डिमेलो से करवाया। इस पर बवाल हो गया। पुलिस ने रमेश गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।


फिर काला कौआ ने रमेश गुप्ता से पांच लाख रुपये मांगे। फिर तीन लाख मांगे। लास्ट में दो लाख पर अड़ गया। कहते हैं कि काला कौआ बहुत शातिर खिलाड़ी है। लेकिन उसने रमेश गुप्ता से व्हाट्सप्प पर चैटिंग कर हफ्ता माँगा। रमेश गुप्ता ने किसी को उसके चैटिंग की स्क्रीन शॉट दे दी। और किसी ने स्क्रीन शॉट को वायरल कर दिया। अब काला कौआ और हैरिसन डिमेलो सफाई देते फिर रहे हैं कि उन्होंने हफ्ता नहीं माँगा था। एक्चुअली काला कौआ ने रमेश गुप्ता का कोई काम करवाया था। उस काम का कमीशन दो लाख रुपये मांग रहा था। लेकिन काला कौआ यह भूल गया कि चैटिंग में हफ्ता मांगने के पहले उसने हैरिसन डिमेलो की न्यूज़ पोस्ट की थी। 

हरि आढाव उर्फ़ हैरिसन डिमेलो

काला कौआ ने यही तरीका ठाणे महापालिका के सहायक आयुक्त महेश आहेर (AMC Mahesh Aher) के मामले में भी अपनाया था। उसने योगेश मुंदड़ा नामक आरटीआई एक्टिविस्ट (RTI activist Yogesh Mundada) से महेश आहेर के खिलाफ आरटीआई डलवाई। फिर महेश आहेर से हफ्ता मांगने पहुँच गया। बोला यदि महेश आहेर हफ्ता देते हैं तो वह योगेश मुंदड़ा को आरटीआई डालने से मना कर देगा। महेश आहेर ने फिर काला कौआ और योगेश मुंदड़ा के खिलाफ हफ्ता उगाही की एफआईआर कर दी थी। 

हैरिसन डिमेलो बोले तो कनवर्टेड क्रिश्चियन। उसका असली नाम हरि आढाव है। उसके खिलाफ बैंक फ्रॉड के कई मामले कोर्ट में चल रहे हैं। कल्याण (Kalyan) की खड़कपाड़ा पुलिस (Khadakpada Police) ने हैरिसन डिमेलो (Hari Adhav alias Harrison D’mello) और उसकी पत्नी लूसी डिमेलो (Luci D’Mello) के खिलाफ चीटिंग की एफआईआर दर्ज की है। इसके पूर्व हैरिसन डिमेलो को ठाणे की कापुरबावड़ी पुलिस ने हफ्ताउगाही के आरोप में गिरफ्तार किया था। हैरिसन डिमेलो बीनू वर्गिस उर्फ़ काला कौआ का पंटर है। एसबीटी न्यूज़ (SBT News) नाम से वह न्यूज़ पोर्टल चलाता है।

5 3 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments