अकेला 

कल्याण की राजनीतिक पार्टी राष्ट्र कल्याण पार्टी (राकपा) ने जनता से अपील की है कि मोहन अल्टिज़ा में फ्लैट न खरीदें। राकपा ने कल्याण डोम्बिवली महापालिका (कडोमपा) प्रशासन से भी निवेदन किया है कि मोहन अल्टिज़ा का बिजली और पानी का कनेक्शन काट दें। मोहन अल्टिज़ा एक अवैध इमारत साबित हो गयी है।

हेलीपैड वाली बिल्डिंग के नाम से मशहूर (अब बदनाम) मोहन अल्टिज़ा कल्याण (पश्चिम) में गन्धारे गांव में 11 लाख वर्ग फुट में विकसित है। इस प्रोजेक्ट में 28-28 मंजिल की तीन इमारतें हैं। इसमें कुल 350 फ्लैट्स हैं। इसे मे. लाइफ स्पेसेस एलएलपी (मोहन ग्रुप) के चेयरमैन जीतेन्द्र लालचंदानी ने विकसित किया है।

11 अक्टूबर 2021 को राकपा के महासचिव राहुल काटकर ने कडोमपा आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, संयुक्त जिला निबंधक वर्ग-1 और मुख्य अभियंता, महाराष्ट्र राज्य विद्युत महामण्डल को पत्र लिखकर ये मांगें की हैं। राकपा का पत्र एबीआई के पास मौजूद है।

पत्र के अनुसार राहुल काटकर को सोशल मीडिया के जरिये मालूम पड़ा कि मोहन अल्टिज़ा पूरी तरह अवैध इमारत है। भवन निर्माता ने राज्य सरकार और फ्लैट धारकों के साथ बड़ी धोखाधड़ी की है। कडोमपा अधिकारियों ने तो रिश्वत (तकरीबन 200 करोड़ रुपये) खाकर इमारत को बनने देने की मूक इजाजत दे रखी थी। कडोमपा अधिकारी अंधे तो हैं नहीं जो इतनी बड़ी इमारत खड़ी हो गयी और उन्हें दिखी ही नहीं। जीतेंद्र लालचंदानी के भाई महेश लालचंदानी ने भी बॉम्बे हाईकोर्ट में पिटीशन दायर कर इमारत को तोड़ने, जीतेंद्र लालचंदानी और भागीदारों पर कार्रवाई की मांग की है। महेश लालचंदानी ने बॉम्बे हाईकोर्ट को इमारत के अवैध होने के दस्तावेज भी दिए हैं।

राष्ट्र कल्याण पार्टी ने पत्र लिखकर मांग की है कि मोहन अल्टिज़ा इमारत के सामने महापालिका प्रशासन को होर्डिंग लगाकर जनता को सूचित करना चाहिए कि यह बिल्डिंग अवैध है और इसमें फ्लैट न खरीदें। चूँकि यह साबित हो गया है कि मोहन अल्टिज़ा इमारत अवैध है इसलिए बिजली और पानी का कनेक्शन भी काट देना चाहिए। संयुक्त जिला निबंधक से निवेदन किया है कि मोहन अल्टिज़ा का रजिस्ट्रेशन भी न करें।

राष्ट्र कल्याण पार्टी के अध्यक्ष शैलेश तिवारी का कहना है कि उनकी पार्टी जनता का भला चाहती है। जनता को आगाह करना चाहती है कि मोहन अल्टिज़ा इमारत अवैध है और उसमें फ्लैट न खरीदें। अपने खून-पसीने की कमाई को वैध इमारत में निवेश करें। बिल्डिंग पर भविष्य में बड़ी कार्रवाई हो सकती है। इसलिए सावधान रहें।

राहुल काटकर कहते हैं कि उनकी पार्टी के सदस्य मोहन अल्टिज़ा के सामने खड़े होकर जनता को बताएँगे कि यह इमारत अवैध है। जनता से निवेदन करेंगे कि इस बिल्डिंग में फ्लैट न खरीदें। हम समस्त प्रशासन से भी निवेदन कर चुके हैं कि मोहन अल्टिज़ा और जीतेंद्र लालचंदानी पर कार्रवाई करें वरना हमारी पार्टी के किसी भी एक्शन का जिम्मेदार कडोमपा आयुक्त, पुलिस उपायुक्त, संयुक्त जिला निबंधक और मुख्य अभियंता, महाराष्ट्र राज्य विद्युत महामण्डल ही होंगे।

3.8 14 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments