अकेला

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर (Zonal Director) समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की गिरफ्तारी को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। वे हमेशा सुर्ख़ियों में ही रहते हैं। वे काम (कार्रवाई) ही ऐसा करते हैं। ये वही समीर वानखेड़े हैं जिन्होंने कपिल शर्मा को रुला दिया था। कपिल शर्मा अपने टीवी शो के जरिये देश-दुनिया वालों को हंसाता रहता है। 


घटना सितम्बर 2013 की है। तब समीर वानखेड़े सेवा कर (Service Tax) विभाग के उपायुक्त (Deputy Commissioner) थे। माटुंगा (पश्चिम) में उनका कार्यालय था। 65 लाख रुपये के सेवा कर चोरी के आरोप में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) को उन्होंने अपने कार्यालय में तलब किया था। एक स्टाफ ने समीर वानखेड़े को बताया कि कपिल शर्मा आया है और बहुत ओवर एक्टिंग (Over Acting) कर रहा है। इतना ही काफी था। समीर वानखेड़े ने कपिल शर्मा को इंतज़ार करने को कहा। बाहर बैठा कपिल शर्मा ओवर एक्टिंग किये जा रहा था। 

तकरीबन घंटे बाद समीर वानखेड़े ने कपिल शर्मा को केबिन में बुलाया तो उनके सामने भी वह एक्टिंग किये जा रहा था। उसी दिन फिल्म सिटी (गोरेगांव) में कॉमेडी नाईट विद कपिल (Comedy Night With Kapil) के सेट पर आग लगी थी। कपिल शर्मा इमोशनल कार्ड खेलना चाहता था। वह यह शो कर रहा था कि एक तो उसके सेट पर आग लगी है दूसरे ये ऑफिसर उसकी इंक्वायरी कर रहे हैं। समीर वानखेड़े ने जब पूछा कि सेट किसका है ? यदि तुम्हारा है तो उसका सर्विस टैक्स अलग से भरना पड़ेगा। तब कपिल शर्मा को लगा कि सेट को  अपना बताकर बेवकूफी कर दी। फिर बोला -सेट तो चैनल का है। मेरा नहीं।

कपिल शर्मा की हरकतों को देख समीर वानखेड़े ने उससे पूछा कि उसने 65 लाख रुपये सर्विस टैक्स क्यों नहीं भरा। वे उसे गिरफ्तार करने जा रहे हैं। इतना सुनते ही कपिल शर्मा रुआंसा हो गया। गिड़गिड़ाने लगा। बोला- सर हम तो कलाकार लोग हैं। टैक्स वगैरह से अन्जान रहते हैं। कपिल शर्मा की एक्टिंग निकल गयी थी। औकात पर आ गया था। लगभग पांच घंटे बाद कपिल शर्मा को मोहलत मिली जब उसने अपने घर से चेक मंगाकर टैक्स पे किया।

समीर वानखेड़े उन अधिकारियों में से नहीं हैं जो फ़िल्मी कलाकारों का ऑटोग्राफ लेते हैं। सेल्फी लेते हैं। कस्टम में रहते हुए वे जब मुंबई एयरपोर्ट पर तैनात थे तो बड़े-बड़े फ़िल्मी कलाकारों को एहसास दिलाया था कि वे कानून से बड़े नहीं हैं। आर्यन खान के बाप शाहरुख़ खान से भी जुलाई 2011 में डेढ़ लाख रुपये कस्टम ड्यूटी भरवाया था समीर वानखेड़े ने।

3.8 21 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments